Monday, November 7, 2016

बलोच नेता ने पीएम मोदी की तारीफ में ये बात कहकर पाकिस्तान के मुंह पर लगाया ज़बरदस्त तमाचा !!


बलोचिस्तान में पाकिस्तान ने वहशियत फैला राखी है उसके खिलाफ  पिछले 7 दशकों से बलोच की अवाम वहाँ पर संघर्ष कर रही और अपनी आज़ादी की लड़ाई को पूरे जोश के साथ लड़ रही है । हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बलुचिस्तान को समर्थन देने के संकेत दिये हैं जिसके बाद बलोच लोगों की लड़ाई को एक नयी ताकत मिल गयी है ।
बलोच नेता नायला कादरी हाल ही में भारत में आई हुई हैं और अपनी आज़ादी की आवाज़ उठा रही हैं ।  नायला कादरी ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में उनकी जमकर तारीफ की । नायला कादरी ने कहा की अगर भारत सरकार ने अनुमती दी तो बलूचिस्तान की निर्वासित सरकार का गठन वाराणसी में ही किया जाएगा । भारत के प्रधानमंत्री बलुचिस्तान के हीरो हैं ।
नायला ने कहा की हम बलोच एक कटोरे पानी के बदले सौ साल की वफा देते हैं । बलुचिस्तान आज़ाद हुआ तो वहाँ पहली मूर्ति नरेंद्र भाई की लगेगी । हमने माता हिंगलाज महारानी के मंदिर को जान देकर अबतक सहेजा है । आप हमें सहेज लें गुजारिश है । बलुचिस्तान आज़ाद होता है तो वहां प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिमा लगेगी । 70 साल में पहली बार भारत के किसी प्रधानमंत्री ने बलुचिस्तान की आज़ादी की बात की है, वहाँ पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे अत्याचार की बात की है । शुक्रिया काशी वासियों की आपने ऐसे सांसद चुनकर पार्लियामेंट में भेजा है ।
बलुचिस्तान में हिंगलज भवानी का मंदिर है जहां हिन्दू आते हैं मगर हिफाज़त हम बलूची उसी भाव  से करते हैं । जिस दिन बलुचिस्तान आज़ाद हुआ भारत के लोगों को वीज़ा की ज़रूरत नहीं पड़ेगी । बलूचिस्तानियों के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हीरो हैं ।

No comments:

Post a Comment