Tuesday, October 25, 2016

मोदी के गुजरात में 2 भाई ब्याह के लाए थे पाकिस्तानी बहुएँ पर दोनो हुई फ़रार साथ में ले उड़ी ..



गुजरात अहमदाबाद से एक बेहद सनसनीख़ेज़ ख़बर आ रही है। वहाँ एक ही परिवार की दो पाकिस्तानी बहुएं का अपने बच्चों के साथ घर से फरार होने का मामला सामने आया है। ये मामला केवल बहुएँ के भागने का नहीं है इसमें और भी बहुत सी बातें सामने आ रही हैं ।
बता दें कि अहमदाबाद के पालड़ी एरिया में नविरा और आयेशा नामक दो पाकिस्तनी लड़कियों की भारतीय लड़कों से कानूनी तौर पर शादी हुई थी। इन दोनों पाकी लड़कियों ने गुजरात के ही एक परिवार के दो भाई महमंद आयान और अब्दुल लतीफ से शादी की थी।
जिसकी वजह से रिश्तों के हिसाब से ये दोनो बहनें होने के साथ साथ देवरानी और जेठानी भी हैं। पालड़ी पुलिस थाने में दर्ज की गयी शिकायत के मुताबिक 23 अक्तूबर की शाम से 26 साल की नाविरा और 27 साल की आयेशा अपने बच्चों के साथ फ़रार हो गयी हैं या खो गयी हैं ।
अहमदाबाद पुलिस ने यह भी जानकारी है ये दोनों  मूलतः पाकिस्तानी महिलाएं अपने पाकिस्तानी पासपोर्ट, अपने बच्चों के जन्म प्रमाणपत्र और यही नहीं अपने अपने मैरिज सर्टिफिकेट साथ लेकर भागी हैं। इसी वजह से पुलिस के कान खड़े हो गये हैं । 
इस मामले को केवल फ़रार होने या गुमशुदा होने का मामला नहीं मानते हुए पुलिस ने अलग एंगल से भी जांच शुरू कर दी है।अभी तक  मिली जानकरी के मुताबिक छोटी बहन आयशा की शादी करीब एक साल पहले और बड़ी वाली नवीरा की चार साल पहले शादी एक ही घर में हुई थी। ग़ौरतलब है कि यह दोनों बहनें मूलतः पाकिस्तान के करांची शहर की रहेने वाली हैं।
उरी अटैक के बाद से पाकिस्तान के साथ तमाव के महोल को देखते हुई और पहले भी इशरत जहाँ जैसे कई केसों के बाद गुजरात पुलिस बिलकुल भी रिस्क लेने के मूड में नहीं है और इस मामले को बड़ी ही गंभीरता से ले रही है । हो सकता है आने वाले समय में इसको लेकर कोई बड़ा ख़ुलासा हो ।

No comments:

Post a Comment